दाँत दर्द से छुटकारा पाने का असरदार नुस्खे से।

 दांतों में दर्द होना एक ऐसी समस्या है जो बच्चों से लेकर बड़ों तक हो जाती है। कोई बार आप दांतों की देखभाल रखते हैं फिर भी समस्या हो जाती है। दांतों में सड़न हो सकती है, दातों में सूजन की वजह से मसूड़ों में ढीलापन हो सकता है। बहुत सारे कारणों से यह समस्या हो सकती है। ऐसे में हम बहुत ही ज्यादा परेशान हो जाते हैं और डॉक्टर के पास जाते हैं जो हमें बहुत सारे दवाइयां, पेनकिलर देते हैं और महंगी फीस भी देनी होती है।

जब कुछ ऐसी परेशानियां होती है तो ज्यादातर डॉक्टर दांत निकालने के लिए बोलते हैं जो ज्यादा खर्चीला होता है। इन सब चीजों से बचने का आसान उपाय है दांत दर्द से बचने के लिए बहुत ही प्रभावित घरेलू नुस्खा, जिससे आप अपने दांतो को बिना निकलवाए बिना पेन किलर खाए ही ठीक कर सकते हैं। यह नुस्खा बहुत ही आजमाया हुआ है जिससे आप अपने स्वस्थ दांत वापस पहुंच सकते हैं। अगर आप इसका इस्तेमाल 5 से 6 दिन कर लेते हैं तो इसका परिणाम आपको मिल जाएगा।

आवस्यक सामग्री :-

इस नुस्खे को बनाने के लिए आपको लेना है एक गिलास पानी, यह पानी नाही ठंडा होना चाहिए और ना ही गर्म होना चाहिए यह नार्मल टेंपरेचर का होना चाहिए। 


अब हमें दूसरी चीज लेनी है फिटकिरी यानी कि एलम, फिटकरी आपके बाजार में आसानी से मिल जाएगी । यह बहुत ही सस्ती और बहुत ही उपयोग होने वाली वस्तु है।


 अगर आप इसका एक टुकड़ा लेते हैं तो यह टुकड़ा आपको एक महीने तक काम दे सकता है।

बनाने की विधि :-

आपको फिटकरी का एक छोटा टुकड़ा लेकर एक गिलास पानी में डाल देना है और इसको 1 मिनट उसी में रहने देना है। उसके बाद इस फिटकरी के टुकड़े को पानी से बाहर निकाल लेना है और फिर इसे रख लीजिएगा क्योंकि इसका उपयोग बार-बार आप कर सकते हैं।

इस्तेमाल करने का तरीका :-

अब आपको इस पानी से दिन में दो बार, 4 से 5 बार कुल्ले करने हैं। अगर आप ऐसा करते हैं तो आप दांत दर्द की समस्या से बहुत ही जल्द छुटकारा पा लेंगे।

ध्यान देने योग्य बाते :-

आपको ध्यान रखना होगा कुल्ला करने के बाद आपको बिल्कुल बरस नहीं करना है और आपको इस पानी का इस्तेमाल करने से कोई नुक्सान नहीं है ना ही इसमें किसी प्रकार की डरने की बात है। अगर आपके दांत दर्द में राहत मिल जाती है तो आप इस नुस्खे का प्रयोग 10 दिन में एक बार करें। फ्रेंड्स इस नुस्खे को अपने दोस्तों के साथ जरूर से जरूर शेयर कीजिएगा क्योंकि यह प्रॉब्लम कामन है और यह नुस्खा बहुत ही प्रभावी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ